हस्तमैथुन से जुड़े सभी सवालो के जानिए सच | नुकसान | फायदे

इंट्रो

हस्तमैथुन

तो दोस्तों स्वागत है। इस आर्टिकल में हम बात करेंगे। हस्तमैथुन क्या है ? क्या यह करना सही है या नही ? इसके फायदे नुकसान ? और हस्तमैथुन से जुड़े और भी कई सवालों के जवाब मिलेंगे। तो चलिए आर्टिकल को शुरू करते है।

नोट = यह आर्टिकल पूरा पढ़े। आधी जानकारी खतरनाक हो सकती है।

Q1. हस्तमैथुन क्या होता है ?

Ans. एक उमर के बाद शरीर की कुछ जरुरते होती है। जिसके कारण पुरष और महिला हस्तमैथुन या सेक्स करते है। हस्तमैथुन का मतलब होता है। बिना किसी के साथ संबंध बनाए। अपने आप को शारीरिक रूप से संतुष्ट करना। पूरी दुनिया में 95% पुरष और 85% मलहिलाए हस्तमैथुन करते है। हस्तमैथुन से आप अपने आप या किसी और को भी संतुष्ट कर सकते है। पुरष हस्तमैथुन लिंग को आगे पीछे करके कर सकते है। और महिलाएं अपने Clitoris को rub करके करती है।

Q2. हस्तमैथुन के क्या फायदे है ?

Ans. हस्तमैथुन के फायदे बहुत है। क्योंकि जब आप हस्तमैथुन करते है। तब आपके दिमाग में Dopamine, Seratonin, Oxytocin रिलीज होता है। जिससे आपको अच्छा महसूस होता है। और आप स्ट्रेस फ्री रहते है। इससे आपको सेक्सुली ट्रांसमिटिड डिसीज (STD) होने का खतरा नहीं रहता है। हस्तमैथुन करने से आप यह जान पाते है। की आपके शरीर के लिए क्या अच्छा है।

पढ़िए = क्रिएटिन क्या है ? इसके | फायदे | नुकसान | डोज़ जानिए सभ के बारे में।

Q3. हस्तमैथुन के क्या नुकसान है ?

Ans. हस्तमैथुन के नुकसान तो नही है। लेकिन अगर आप इसे हद से ज्यादा करेंगे। तब आपको दिकातो का सामना करना पड़ेगा। हद से ज्यादा से मेरा मतलब है। की जब हस्तमैथुन आपके काम में दिक्कत बन जाए। काम करते समय भी आपको हस्तमैथुन करने का मन करे। तब यह दिकत है। और आपको इसे ठीक करना होगा।

Q4. क्या यह करना साधारण है ?

Ans. जी हां साइंस की माने तोह हस्तमैथुन करना बिल्कुल साधारण है।

पढ़िए = https://fitstan.com/pcod-in-hindi/

Q5. हस्तमैथुन करने से नपुंसक जो जाते है ?

Ans. नहीं यह बिल्कुल गलत बात है। हस्तमैथुन करने से नपुंसक नही होते है।

Q6. हस्तमैथुन करने से आंखो की रोशनी चले जाति है ?

Ans. नहीं यह बिल्कुल गलत है। इससे आंखो की रोशनी नहीं जाति है।

Q7. यह करने से शुक्राणु (Sperm) कम हो जाते है ?

Ans. नहीं हस्तमैथुन से शुक्राणु कम नहीं होते है। अगर आप हस्तमैथुन करते है। तो उसके बाद आपके अंडकोष (Testies) खुद से नए शुक्राणु बनाने शुरू कर देते है।

Q8. अगर मैं हस्तमैथुन ना करू तो क्या यह नॉर्मल है ?

Ans. जी हां अगर आप हस्तमैथुन नहीं करेंगे। तब भी इसमें कोई दिक्कत नही है। अगर आप हस्तमैथुन नहीं करेंगे। तो आपका शरीर ज्यादा मात्रा में शुक्राणु होने पर खुद से उनको नाइटफॉल के जरिए आपके शरीर से बाहर निकल देंग।

पढ़िए = https://fitstan.com/night-fall-in-hindi/

Q9. क्या हस्तमैथुन करने से प्रेगनेंसी में कोई दिक्कत आएगी ?

Ans. नहीं ऐसा कुछ नही है। इससे प्रेगनेंसी में कोई दिक्कत नही आयेगी।

Q10. शादी के बाद हस्तमैथुन करना ठीक है ?

Ans. अगर यह आपके वीवाहिक जीवन में कोई दिक्कत नही बनता है। और आपके हस्तमैथुन करने से आपके पार्टनर हो कोई दिक्कत नही है। तो आप इसे शादी के बाद भी कर सकते है।

Q11. क्या यह करने से प्रेगनेंट हो जाते है ?

Ans. नहीं हस्तमैथुन से प्रेगनेंट नहीं होते है। लेकिन अगर आप किसी और को हस्तमैथुन से संतुष्ट करते है। उसके बाद फिर आप वो हाथ से ही अपने आप को हस्तमैथुन से संतुष्ट करते है। तो अगर आपके हाथ पर शुक्राणु लगे हुए और वोह शुक्राणु आपके अंदर चले गए। तो आप प्रेगनेंट हो सकते है।

पढ़िए = How To Keep Your Kidney Healthy In Hindi

Q12. क्या यह से लिंग छोटा हो जाता है ?

Ans. साइंस की माने तोह हस्तमैथुन करने से लिंग छोटा नही होता है। हस्तमैथुन करने से लिंग छोटा हो जाए ऐसा कोई परमान नहीं मिला है।

Q13. क्या इससे कोई बीमारी होती है ?

Ans. अगर आप हस्तमैथुन के लिए सेक्स टॉय का इस्तेमाल करते है। और आपने वह सेक्स टॉय किसी और इंसान को दिया। जिसे कोई बीमारी है। तोह वह बीमारी आपको होने का भी खतरा है। या आप किसी और को हस्तमैथुन करके संतुष्ट कर रहे है। फिर आपने वह हाथ उसी दौरान खुद को संतुष्ट करने के लिए इस्तेमाल किए। तब भी आपको बीमारी हो सकती है। अगर उस व्यक्ति को कोई बीमारी हुई तो।

फीडबैक

तो बस यहीं तक था यह आर्टिकल। अगर आपको यह आर्टिकल अच्छा लगा। तो आप इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करिए। ताकि उनके भी ज्ञान में वृद्धि हो। अगर आपका कोई सवाल है। तोह आप हमें नीचे कमेंट बॉक्स में कमेंट करके पूछ सकते हैं। अगर आपका कोई सुझाव है। तो आप इस लिंक पर क्लिक करके अपने सुझाव को हम तक भेज सकते है। धन्यवाद।

Share with your freinds
0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!